Best Foldable Phones of 2020: सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड, हुआवेई मेट एक्स, और बहुत कुछ

Best Foldable Phones

ऐसा लग रहा है कि 2020 फोल्डेबल फोन का वर्ष होने जा रहा है, और हमने पहले से ही कुछ आश्चर्यजनक हैंडसेट दिखाई दिए हैं- जैसे सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड और हुआवेई मेट एक्स। अफवाहों और कई वर्षों के बाद, तकनीक आखिरकार हमारे साथ है।

यहां हमने 2020 के बहुत ही बेहतरीन फोल्डेबल फोन को एक साथ इकट्ठा किया है, जो कि पहले से ही टूट चुके हैं और जिन्हें हम अभी भी उम्मीद कर रहे हैं। स्क्रीन के साथ सबसे नए उपकरणों के लिए पढ़ें जो झुक सकते हैं।

  • SAMSUNG GALAXY FOLD
  • HUAWEI MATE X
  • OPPO FOLDABLE PHONE
  • MOTOROLA RAZR 2020
  • LG BENDI
  • XIAOMI MIX FLEX
  • Best smartphones
  • Best cheap smartphones

1 – SAMSUNG GALAXY FOLD

लंबे समय तक अंतहीन लीक और अफवाहों के बाद, फोल्डिंग सैमसंग फोन आधिकारिक है सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड में 7.3 इंच की स्क्रीन है जो जब आप इसे अपनी जेब में रखने के लिए तैयार होते हैं तो यह अपने आप से 2 गुना हो जाता है।अप्रैल 2020 में, फोन आपको $ 1,980 (जो कि 1,40,300 Indian Rupee में है) में वापस सेट करने जा रहा है, लेकिन कम से कम आपको अंदर बहुत सारी तकनीकें मिलती हैं: एक उच्च अंत प्रोसेसर, 12 जीबी रैम, और 512 जीबी स्टोरेज। इसमें ट्रिपल-लेंस 16MP + 12MP + 12MP का रियर कैमरा और 4,380mAh की बैटरी दो खंडों में विभाजित होने वाली है (क्योंकि उस फोल्ड के कारण)।

सॉफ्टवेयर की तरफ, सैमसंग का कहना है कि आप फोल्ड पर एक-दूसरे के साथ तीन ऐप चला सकते हैं, क्या आपको चाहिए। क्या अधिक है, कोई भी ऐप जो आप डिवाइस के सामने चला रहे हैं, एक बार जब आप इसे खोलते हैं, तो यह मूल रूप से अपने बड़े रूप बदल जाएगा।

2. HUAWEI MATE X

HUAWEI MATE X का MWC 2019 में अनावरण हुआ, और यह सैमसंग के डिवाइस के लिए दूसरा रास्ता बनाता है – इसलिए स्क्रीन के बाहर के चारों ओर लपेटता है, बजाय अंदर बंद होने के, जब यह बंद हो जाता है। जब ऐसे खोला जायेगा , तो आपको एक पूर्ण स्क्रीन 8-इंच की गोली मिली है | जब बंद कर दिया, आप स्क्रीन सामने और पीछे मिल गया है, साथ ही एक पकड़ Camera Technology है। यह आपके सोच से भी पतला है, और कुछ प्रीमियम स्पेक्स (किरिन 980 प्रोसेसर सहित) को पैक करने पर यह 5G कनेक्टिविटी भी प्रदान करता है। यह बुरा पैकेज नहीं।हालांकि यह सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड की तुलना में भी महत्वपूर्ण है: हुआवेई का कहना है कि 2020 की गर्मियों में मेट एक्स की कीमत € 2,299 (लगभग 1,81,200 Indian Rupee) होगी, जब यह बिक्री पर जाएगा। यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो आप बेहतर बचत शुरू करेंगे।

3. OPPO FOLDABLE PHONE

आधिकारिक तौर पर ओप्पो के पास अभी तक फोल्डिंग फोन नहीं है, लेकिन इसके पास जो फोल्डिंग फोन है वह एक फोल्डिंग प्रोटोटाइप है जिसे हमने MWC 2020 में देखा है – और यह एक ऐसा है जो Huawei Mate X जैसा दिखता है।हम इस फोन के बारे में बहुत अधिक नहीं जानते, जिस तस्वीर को आप देखते हैं, उसमें से सबसे ऊपर जो हमें जाना है। ऐसा लग रहा है कि टिका हुआवेई डिवाइस की तरह ही चला जाता है, और एक और बम्प ग्रिप है जिसे आप साइड में देख सकते हैं।

जैसे कि सभी स्पेक्स के लिए, 5G जैसे टेक, हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा – लेकिन फोल्डेबल फोन्स के साथ अब जनता के लिए बिक्री हो रही है, ओप्पो बहुत पीछे नहीं रहना चाहेगा।

4. MOTOROLA RAZR 2020

MOTOROLA RAZR आ रहा है और, जैसा कि अप्रैल के मध्य में पुष्टि की गई थी, इसे वास्तव में “मोटोरोला रेज़र” कहा जाने वाला है, नए तह स्क्रीन डिवाइस के साथ प्रतिष्ठित नाम को बनाए रखना है, जैसा कि पिछले साल मई में वापस अफवाह थी।मोटोरोला द्वारा बनाये जा रहे शोरों से, यह सैमसंग और हुवावे के साथ एक फोल्डेबल फोन से बहुत पीछे नहीं रहने वाला है, या तो, ग्लोबल प्रोडक्ट के डीन वाइस प्रेसीडेंट डैन डरी ने कहा कि निर्माता का “आने का कोई इरादा नहीं था। बाजार में और। “

यह एक फ्लिप फोन होने जा रहा है, लेकिन जब आप इसे खोलते हैं तो एक पूर्ण तह स्क्रीन के साथ।ये अफवाहें कुछ समय के लिए आसपास रही हैं। यह फरवरी 2019 में वापस आया था कि लेनोवो के सीईओ यांग युआनकिंग (जो मोटोरोला के मालिक हैं) ने बताया “नई तकनीक, विशेष रूप से फोल्डेबल स्क्रीन के साथ, मुझे लगता है कि आप हमारे स्मार्टफोन डिजाइन पर अधिक से अधिक नया देखेंगे। तो उम्मीद है कि आप क्या करेंगे। अभी वर्णित [मोटोरोला रेजर ब्रांड] को बहुत जल्द विकसित या साकार किया जाएगा। “

5. LG BENDI

एलजी कभी भी सैमसंग से बहुत पीछे नहीं रहना पसंद करता है, और यकीन है कि यह फोल्डेबल स्क्रीन तकनीक विकसित करने में सबसे व्यस्त कंपनियों में से एक है – न केवल फोन के लिए बल्कि टीवी और अन्य उपकरणों के लिए (ऊपर की छवि देखें)। हाल के महीनों में एलजी ने पुष्टि की है कि यह फोल्डेबल फोन पर काम कर रहा है, बिना कई अन्य विवरणों का खुलासा किए।

वास्तव में, हमें लगता है कि एलजी डिस्प्ले को फोल्ड करने का उपयोग हुआवेई सहित अन्य फोन निर्माताओं द्वारा किया जा सकता है। इसलिए हम यह सुनकर जनवरी में बहुत अचंभित थे कि एलजी ने एक पेटेंट दर्ज किया था जिसमें “एक लचीली डिस्प्ले वाला मोबाइल फोन दिखाया गया था जिसे आधे में मोड़ा जा सकता है”, जिसमें नीचे दिए गए चित्र भी शामिल हैं।

6. XIAOMI MIX FLEX

एक टीज़र का खुलासा करने के लिए हाल ही के फोल्डिंग फोन में से एक Xiaomi MIX Flex है, जो एक प्रोटोटाइप डिवाइस है जिसे कंपनी के अध्यक्ष और सह-संस्थापक लिन बिन द्वारा कैमरे पर दिखाया गया था।
वीडियो में पता चलता है कि Xiaomi हैंडसेट को शुरू में टैबलेट मोड में दिखाया गया है, लेकिन फिर डिवाइस के दोनों किनारों को दो बिंदुओं पर अंदर की तरफ मोड़ दिया जाता है, जिससे फोन का केवल मध्य तीसरा शो दिखाई देता है।
यह डिजाइन स्पष्ट रूप से घोषणा किए गए अन्य फोल्डिंग फोन की तुलना में अलग है, संभवतः फोल्डिंग फोन बाजार में Xiaomi को बढ़त दे रहा है।

Xiaomi का डबल फोल्डिंग मोबाइल फोन आ रहा है ! यह सममित डबल-मुड़ा हुआ रूप टैबलेट और मोबाइल फोन के अनुभव को पूरी तरह से जोड़ता है, जो व्यावहारिक और सुंदर दोनों है। हालाँकि यह अभी भी एक इंजीनियरिंग मशीन है, लेकिन इसे देखने के लिए सभी को भेजा जाता है। यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो हम भविष्य में एक बड़े पैमाने पर उत्पादन मशीन बनाने पर विचार करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *