Uncategorized

If there is a nuclear war between India and Pakistan – पाकिस्तान 10 मिनट में ख़त्म हो जायेगा | जानिए कैसे ?

Nuclear war between India and Pakistan

जैसे की हम सब यह जानते है कश्मीर मसले को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी जारी है। पाकिस्तान कई बार परमाणु युद्ध की गीदड़भभकी भी दे चुका है, मगर युद्ध के परिणाम के अनुमान को देखते हुए फिलहाल ऐसी कोई संभावना नहीं दिख रही है। भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच अब एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि अगर भारत-पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध होता है तो कम से कम 5 करोड़ से अधिक लोग मारे जाएंगे। पर अग़र पाकिस्तान ने ऐसी नापाक हरकत करने की कोशिस भी की तो पाकिस्तान 10 मिनिट में ख़त्म हो जायेगा | क्यों की अमेरिका ने सेटेलाइट की मदद से पाकिस्तान की सीक्रेट जगह जहा उन्होंने परमाणु बम छिपा रखे है उस जगह का पता लगा लिया है| जो की अंडर ग्राउंड है | अगर पाकिस्तान कोई भी नापाक हरकत करता है तो हम उनके इन जगह पर हवाई हमले करवा के पाकिस्तान को 10 मिनिट में ख़त्म कर सकते है |
india की strategy ऐसी है की जो भी हमे छेड़ता है हम उसे छोड़ते नहीं है उनके घेर में घुस के मरते है |

अगर परमाणु युद्ध हुआ तो


परमाणु युद्ध के हालात में अगर भारत और पाकिस्तान क्रमशः 100 और 150 रणनीतिक हथियारों का उपयोग करते हैं तो परमाणु विस्फोटों से प्रज्वलित आग से निकले वाला धुआं 16 से 36 मिलियन टन कालिख (जो काला कार्बन है) छोड़ सकती है। यह कालिख पूरे वातावरण में फैल सकती है जिसके बेहद गंभीर परिणाम होंगे। यह कालिख जब ऊपरी वायुमंडल में फैल जाएगी तो सोलर रेडिएशन को वह ब्लॉक कर देगी। यह कालिख, सौर विकिरण को अवशोषित करेगा और हवा को गर्म करेगा, जिससे धुआं तेजी से बढ़ेगा।

इसके परिणामस्वरूप इस तरह के परमाणु युद्ध से पृथ्वी तक पहुंचने वाली सूर्य की प्रकाश की मात्रा में काफी कमी आएगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि पृथ्वी तक पहुंचने वाली धूप में 20 से 35 प्रतिशत की गिरावट होगी, जिससे हमारे पृथ्वी का सतह दो से पांच डिग्री सेल्सियस तक ठंडा हो जाएगा। ऐसी स्थिति में बारिश में भी कमी देखने को मिल सकती है।

About the author

Ideologypanda

Ideology Panda is one of The Most well-known websites on the web today have endless quantities of pages and is visited by a large number of people.

Add Comment

Click here to post a comment

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com